टेलीग्राम का नया अपडेट: टेलीग्राम से सन्देश ही नहीं क्रिप्टोकोर्रेंसी भी भेज सकते है।

दोस्तों अभी के समय में सबसे ज्यादा काम में लिया जाने वाला मैसेंजिंग एप्प व्हाट्सप्प ही है लेकिन अगर हमे किसी सन्देश को एक साथ बहुत सारेलोगो तक भेजना हो तो इसके लिए हम टेलीग्राम ही काम में लेते है क्युकी इसमें हमे ये सुविधा मिलती है की हम एक साथ बहुत सारे लोगो को एक ही मैसेज भेज सकते है। ये फीचर टेलीग्राम में यूनिक है। उसी प्रकार टेलीग्राम में एक नया अपडेट बहुत जल्दी देखने को मिल सकता है जिसमे हम सन्देश भेजने के साथ साथ क्रिप्टोकोर्रेंसी भी भेज सकते है। हालाँकि ये फीचर अभी तक पूरी तरह से लॉन्च नहीं हुवा है।

टेलीग्राम से क्रिप्टोकोर्रेंसी भेजने की टेक्नोलॉजी

दोस्तों अब हमारे मन में ये सवाल तो जरूर आ रहा होगा की टेलीग्राम से क्रिप्टोकोर्रेंसी भेजने के लिए कौनसी टेक्नोलॉजी का
का उपयोग किया गया है। क्युकी ज्यादातर कम्पनिया अपनी खुद की ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी बनाती है और उस पर होस्ट करती है। तो टेलीग्राम ने Open Network (TON) ब्लॉकचेन को डेवलप किया था। और इसी टेक्नोलॉजी पर ये काम करने वाला है।

कौनसी क्रिप्टोकोर्रेंसी को ट्रांसफर कर सकते है।

दुनिया में जितने भी क्रिप्टो ट्रांसेकशन के प्लेटफार्म है उनके पास खुद की भी क्रिप्टोकोर्रेंसी है, तो इस मामले में टेलीग्राम कैसे पीछे रह सकता है। इसलिए टेलीग्राम भी अपनी खुद की क्रिप्टोकोर्रेंसी लॉन्च करने वाला है जिसका नाम है Toncoin। Toncoin टेलीग्राम की क्रिप्टोकोर्रेंसी है। इसमें आप अगर Toncoin होल्डर हो और आपको किसी को ये भेजना है तो आप आसानी से Toncoin भेज सकते हो। टेलीग्राम ने इस फीचर को लेकर कहा कि इस सर्विस से यूजर्स को लंबे वॉलेट एड्रेस देने की जरूरत नहीं होगी जो क काफी बड़े होते है।

कंपनी ने पहले भी किया था प्लान।

इसके बारे में ऐसा कहा जा रहा है की टेलीग्राम ने ये फीचर पहले भी लॉन्च करने के लिए बोला था लेकिन AUS सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन(SEC) से लीगल चैलेंज मिलने के बाद इस प्लान को कुछ समय के लिए ड्रॉप कर दिया गया था। और अभी के समय में कंपनी का ये प्लान है की कुछ ही समय बाद ये फीचर लॉन्च कर दिया जायेगा।

Leave a Comment