What is Coub | क्रिप्टो मार्केट में Coub.com क्या है?

What is Coub | क्रिप्टो मार्केट में Coub.com क्या है?

silver imac displaying collage photos, What is Coub | क्रिप्टो मार्केट में Coub.com क्या है?
Photo by Designecologist on Pexels.com

अभी के समय में इंटरनेट का एक नया रूप मार्केट में आ रहा है जिको की वेब 3 के नाम से जाना जाता है। जैसे हम नार्मल वेबसाइट विजिट करते है उसी तरह इंटरनेट के नए वर्शन में भी हमे वेबसाइट विजिट करने को मिलेगी, लेकिन जब हम बात कतरते है की हमे उस इंटरनेट में किस तरह की वेबसाइट देखने को मिलेगी तो फिर हम थोड़ा कंफ्यूज हो जाते है की आखिर नए इंटरनेट में ये वेबसाइट कैसे चलेगी क्युकी जो New इंटरनेट होगा वो किसी भी एक सर्वर पर स्टोर नहीं रहेगा बल्कि वो तो ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर काम करेगा जो की आने वाले समय में सबसे ज्यादा चलने वाली टेक्नोलॉजी है।

इंटरनेट के नए वर्शन में हमे सभी तरह के प्लेटफार्म देखने को मिलेंगे जैसे की गूगल, फेसबुक और भी दूसरे सोशल मीडिया की वेबसाइट और साथ में बहुत सारी नार्मल वेबसाइट भी हमे देखने को मिलेगी। उसी में इ एक तरह की नई वेबसाइट होगी Coub.com का ही एक न्य वर्शन होगी।

Coub.com क्या होता है?

Coub.com अभी के समय में एक नार्मल वेबसाइट है जो की इंटरनेट पर आपको आसानी से मिले जाएगी लकिन अगर बात आकर Coub.com का सही में उपयोग क्या है तो Coub.com एक शार्ट वीडियो प्लेटफार्म है जो की टिकटोक के जैसे ही काम करती है लेकिन,ये वेबसाइट अब क्रिप्टो मार्केट के साथ साथ वेब 3 और क्रिप्टोकोर्रेंसी पर भी काम कर रही है इसलिए इस वेबसाइट की चर्ची अभी के समय में क्रिप्टो मार्केट में हो रही।

इस वेबसाइट के होम पेज पर ही इसके आने वाले वेब 3 के प्रोजेक्ट और नई क्रिप्टोकोर्रेंसी के बारे में लिखा हुवा है। हालाँकि ये प्लेटफार्म अभी तक इस नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है लेकिन इसके काम करने के तरीके के बारे में इस प्लेटफार्म ने बता रखा है।

Coub.com कैसे काम करता है।

Coub.com एक टिकटोक की जैसे ही प्लैटफॉर्म है लेकिन इसमें अपलोड होने वाले वीडियो 10 सेकंड के ही होते है। लेकिन हाल ही में इन्होने बताया है की वेब 3 में era में आने वाले है जिसमे इनके प्लात्फ्रोम के काम करने का तरीका थोड़ा बदल जायेगा। जैसे की ये बाद में ये प्लेटफार्म वीडियो बनाने वालो और देखने वालो दोनों के लिए ही कमाईकरने का तरीका लेन वाला है जिसे watch to earn प्रोग्राम के नाम से जाना जाता है।

Coub.com as a Watch to Earn web3 app CryptomarketBag
SOURCE – coub.com

इस प्रोग्राम में आपको वीडियो देखने के बदले में कुछ रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे जो की एक क्रिप्टोकोर्रेंसी की फॉर्म में होंगे। और साथ में NFT Coub Marketplace, भी लॉन्च करेंगे जो की क्रिएटर के लिए होगा जिसमे क्रिएटर अपने NFT coubs.को मिन्ट कर सकेंगे। साथ में इनके रिवॉर्ड को कलेक्ट करने वालो को ये नफ्त खरीदने का मौका मिलेगा।मतलब की आप उन रिवॉर्ड को कलेक्ट करने के बाद में NFT खरीद सकते हो जो की NFT Coub मार्केटप्लेस पर लिस्टेड होंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.